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शिकायत दर्ज करने के लिए निम्नलिखित बिन्दुओं का अनुसरण करें

  • आवेदक का नाम, ई मेल आई डी, मोबाइल नंबर भरें व ड्राप-डाउन मेन्यू से अपना निवास स्थान चयनित करें |
  • अगले बॉक्सों में अपना पूरा पत्राचार पता व विस्तृत शिकायत लिखें |
  • शिकायत से संबन्धित दस्तावेज़, यदि कोई हो, को “फ़ाईल चयनित करें” लिंक पर क्लिक करके अपलोड करें |
  • संलग्नक पी.डी.एफ., जे.पी.जी. तथा जे.पी.ई.जी. फ़ार्मेट में तथा 20 केबी से कम होना चाहिए |
  • आगे बढ़ने के लिए “ओ.टी.पी. भेजें” बटन पर क्लिक करें |
  • आपके द्वारा विवरण में दिये गए मोबाइल नंबर पर ही ओ.टी.पी. भेजा जाएगा |
  • दिये गए टेक्स्ट बॉक्स में सही ओ.टी.पी. भरें, यदि आपको ओ.टी.पी. नहीं मिला है तो “पुनः ओ.टी.पी. भेजें” बटन पर क्लिक करें |
  • ओ.टी.पी. भरने के बाद “आगे बढ़ें” बटन पर क्लिक करें |
  • जब आपका ओ.टी.पी.सत्यापित कर लिया जाता है तो “सबमिट” बटन पर क्लिक करें|
  • आपकी शिकायत सफलतापूर्वक भेजी जाएगी |
  • स्क्रीन पर आये पॉप-अप बॉक्स में दिये गए पंजीकरण नंबर को भविष्य के प्रयोग हेतु नोट करलें, यही नंबर आपके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भी भेज दिया गया है |

यदि आपको पावन पथ यात्रा के दौरान पर्यटन विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा प्रदान की गई सुविधाओं में कोई समस्या अनुभव हुई हो तो अपनी शिकायत दर्ज करें |

आवेदक का नाम आवश्यक है
ई-मेल आईडी आवश्यक है

10 अंक संपर्क नंबर आवश्यक है
देश आवश्यक है

राज्य चुनें
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देश का नाम आवश्यक है
राज्य का नाम आवश्यक है
जनपद का नाम आवश्यक है

पत्राचार का पता आवश्यक है
टिप्पणी/सुझाव वांछित है

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Last updated on July 2, 2019 at 11:07 am